GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करे? – GB Whatsapp Apk 2021

GB WhatsApp Download Apk 2021

आजकल Whatsapp सभी लोगो इस्तेमाल करते है, इसके साथ ही ये दुनिया का सबसे बड़ा instant messaging app भी है, जिसके जरिए किसी को फोटो, file transfer, और बहुत सारे चीज़ों में काम आता है, लेकिन अगर आप पुराना whatsapp चलते-चलते थक गए हो, तो आप GB Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते हो जिसमे original whatsapp के मुकाबले ज्यादा और अच्छे-अच्छे फीचर्स देखने को मिलता है। तो अगर आप भी GB whatsapp कैसे डाउनलोड करे? ये जानना चाहते हो तो इस पोस्ट में बताये गए विधि के जरिए आप Gb whatsapp download करके आसानी से अपने फ़ोन में चला सकते हो। 

GB Whatsapp क्या है ? What is GB Whatsapp in Hindi 

gb-whatsapp-kaise-download-kare


GB Whatsapp भी official whatsapp की तरह ही दिखने वाला app है जिसमें आपको व्हाट्सप्प से अधिक फीचर्स इस्तेमाल करने मिलता है। ये एक Apk है जिसे आप किसी भी third-party website के जरिए डाउनलोड कर सकते हो। 

ये official whatsapp का एक modified version है जिसको कोई third party developer ने ज्यादा फीचर्स के लिए बनाया है, इसका किसी भी तरह का संबंध whatsapp कंपनी के साथ नहीं है।  


इसके क्या-क्या फीचर्स है ? 

ये दिखने में बिल्कुल Official Whatsapp की तरह ही दिखता है, लेकिन इसमें मिलने वाले फीचर्स बेहतर होता है, जिसमें आप high-quality photo भेजना, कई सारे whatsapp account एक ही device में इस्तेमाल करना, auto-reply feature और भी बहुत तरह-तरह के feature दिखते है जो आपको official whatsapp में नहीं मिलता है। 

GB WhatsApp Download 2021 Direct Link

GB whatsapp apk download के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ताकि आप whatsapp का apk file अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकें।  

GB Whatsapp Download Link  

GB WhatsApp APK कैसे डाउनलोड करे?

जैसे की मैंने आपको बताया की gb whatsapp एक third-party app जो Google Play Store और App Store दोनों में मौजूद नहीं है, इसको phone में Install करने के लिए वेबसाइट से apk file डाउनलोड करना पड़ता है। अधिक जानकारी के लिए नीचे बताए गए steps ठीक से follow करें ताकि GB whatsapp डाउनलोड करने में कोई परेशानी न हो।  

STEP 1. GB Whatapp को अपने फ़ोन में डाउनलोड करने से पहले phone setting में जाकर “unknown sources” allow कर दे, ताकि GB Whatsapp Apk download करने के दौरान कोई परेशानी न आए।  

STEP 2. ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके वेबसाइट से Apk file download कर लेना है।   

STEP 3. फ़ोन में जो Apk file download है उसे install कर ले, फिर app को open करके अपना whatsapp account बनाने के लिए फोन नंबर डाल दे।  

क्या GB WhatsApp का इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

जैसा की मैंने आपको बताया की ये व्हाट्सप्प कंपनी द्वारा कोई official app नहीं है, ये सिर्फ एक third-party mod apk है जिसका पूरा नियंत्रण इस apk बनाने वाली कंपनी के पास होता है। GB whatsapp को अपने फ़ोन में इस्तेमाल करना सुरक्षित नहीं माना जाता है, इससे आपके whatsapp की जरूरी जानकारी पर भी ख़तरा होता है जिससे आपका whatsapp data भी leak होनी की संभावना होती है।

आज आपने क्या सीखा

हालांकि, सबसे अच्छा और इस्तेमाल करने में सुरक्षित original whatsapp ही है, लेकिन कुछ लोग ज़्यादा फीचर्स होने के कारण gb whatsapp mod apk file डाउनलोड कर लेते है ताकि उनको officialwhatsapp से ज़्यादा बेहतरीन फीचर्स मिल सकें।  

उम्मीद करता हूँ की आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा होगा जिससे आपको gb whatsapp download करने में सहायता मिली होगी।  इस पोस्ट को अपने और भी दोस्तों को शेयर करें ताकि उनको भी ये पता चल सकें की Gb whatsapp कैसे डाउनलोड किया जाता है।  इसमें मैंने बहुत आसान भाषा में gb whatapp install करना बताया है।   

FAQS 

1. GB Whatsapp क्या है ? 

GB whatsapp, original whatsapp का एक modified apk version है जिसमे थोड़े ज़्यादा फीचर्स उपलब्ध है।  

2. GB whatsapp कैसे डाउनलोड करें ? 

GB whatsapp का apk file download करने के लिए ऊपर पोस्ट में दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड किया जा सकता है।  

3. GB whatsapp अकाउंट कैसे बनाए ? 

GB whatsapp में अपना अकाउंट बनाने के लिए पहले आपको अपना फ़ोन नंबर और नाम डालना होता है, जिससे आपका अकाउंट तैयार हो जाता है, जिसको आप messaging और लोगो के साथ जुड़े रह सकते है।  

4. GB whatsapp कहाँ से डाउनलोड करें ? 

Apk File होने के कारण GB whatsapp को play store से install नहीं किया जा सकता है, इसके लिए आपको किसी thirdpartywebsite में लिंक के जरिए डाउनलोड करके फ़ोन में install कर सकते है।  



Leave a Comment